बांग्लादेश का पाक में क्लीन स्वीप, दूसरे टेस्ट में भी रौंदा

रावलपिंडी। बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज पाकिस्तान को छह विकेट से पराजित कर पहली बार सीरीज जीत ली है। बांग्लादेश के लिए लिट्टन दास ने पहली पारी में शतक लगाया।

Sep 3, 2024 - 15:46
 0  4
बांग्लादेश का पाक में क्लीन स्वीप, दूसरे टेस्ट में भी रौंदा


गौरतलब है कि बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान को दस विकेट से हराया था। पाकिस्तानी टीम दूसरी पारी में 172 रन पर ऑलआउट हो गई थी। टीम ने बांग्लादेश को जीत के लिए 185 रन का टारगेट दिया था। बांग्लादेश ने आज अपने दूसरी पारी में 42 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। बांग्लादेश की ओर से दूसरी पारी में कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और मोमिनुल हक के बीच 57 बॉल पर 119 रन की साझेदारी हुई। टीम के लिए जाकिर हसन 40, शांतो 38, मोमिनुल 34 और शादमान इस्लाम 24 रन बनाए।

मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश पहली पारी में 262 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम ने एक समय 26 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। यहां लिट्टन दास और मेहदी हसन ने 165 रन की साझेदारी करके टीम को 190 पार पहुंचाया। लिट्टन ने 138 और मेहदी हसन ने 78 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए खुर्रम शहजाद ने 6 विकेट लिए। लिट्टन दास ने पहली पारी में 228 बॉल पर 138 रन बनाए। उनके टेस्ट करियर का यह चौथा शतक रहा। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा शतक रहा। वे पाकिस्तानी टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दो शतक लगाने वाले बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी हैं।

मुकाबले के दूसरे दिन टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 274 रन पर सिमट गई थी। टीम की ओर से सईम अय्यूब (58), कप्तान शान मसूद (57) और आगा सलमान (54) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। जबकि बांग्लादेश की ओर से स्पिन गेंदबाज मेहदी हसन मिराज ने 5 विकेट हासिल किए। पाकिस्तान की पहली पारी के जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने दूसरे दिन के अंत तक बिना कोई विकेट गंवाए 10 रन बनाए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow